स्पाइसजेट दे रही किराए में 75 फीसदी छूट

Tuesday, February 25, 2014

A A

स्पाइसजेट एयरलाइंस

नई दिल्ली | एजेंसी: विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने सोमवार को एक और प्रमोशनल ऑफर शुरू किया. इसके तहत एक अप्रैल से 30 जून 2014 के बीच यात्रा करने वाले ग्राहकों को आधार किराए और ईंधन अधिभार पर 75 फीसदी तक छूट मिलेगी. ग्राहकों को हालांकि अन्य सभी शुल्क चुकाने होंगे.

इससे पहले भी कंपनी ने किराए पर दो कटौती योजना पेश की थी. यह तीसरी योजना है. कंपनी की इस योजना के कारण दूसरी कंपनियों को भी प्रमोशनल ऑफर देना पड़ा है.

स्पाइसजेट ने कहा कि उसके ‘सुपर समर सेल’ ऑफर के तहत एक अप्रैल और 30 जून 2014 के बीच यात्रा के लिए 24 फरवरी से 26 फरवरी तक टिकट कटाने वाले यात्रियों को आधार किराए पर 75 फीसदी तक की छूट मिल सकती है.

स्पाइसजेट के मुख्य संचालन अधिकारी संजीव कपूर ने कहा, “यह अग्रिम खरीद ऑफर ग्राहक, विमानन कंपनी और यात्रा उद्योग तथा अर्थव्यवस्था सभी के लिए लाभकारी है, क्योंकि इसकी वजह से मांग बढ़ेगी, ग्राहकों को भारी छूट का लाभ मिलेगा और विमानन कंपनियों की सीटें भरेंगी.”

कंपनी के वेबसाइट पर मौजूद सूचना के मुताबिक नई दिल्ली से मुंबई का किराया आखिरी मिनट के 10,098 के मुकाबले ऑफर अवधि के लिए 3,186 रुपये, गोवा का किराया 11,148 के मुकाबले 3,737 रुपये, चेन्नई का किराया 11,148 रुपये के मुकाबले 3,737 रुपये होगा. कोलकाता से दिल्ली का किराया आखिरी मिनट के 10,299 रुपये के मुकाबले ऑफर अवधि में कटौती के साथ 3,387 रुपये होगा.

ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी एक्सपेडिया के दक्षिण और दक्षिणपूर्व एशियाई कारोबार के महाप्रबंधक विक्रम माल्ही ने कहा, “साल के पहले कुछ महीनों में छूट ऑफर एक नियमित परंपरा है. मांग में वृद्धि करने के अलावा इस तरह के ऑफर से भारतवासियों को अपनी यात्रा की येाजना पहले से तैयार करने की प्रेरणा मिलती है.”

यात्रा डॉट कॉम के अध्यक्ष शरत ढल ने कहा, “गोवा, केरल जैसे प्रमुख गंतव्यों के लिए हमें मांग में वृद्धि देखने को मिल रही है. घोषणा के बाद बुकिंग बढ़कर दोगुना हो गई है.”

Tags: ,