बदला ले रही है भाजपा-सोनिया

Wednesday, July 9, 2014

A A

सोनिया गांधी

नई दिल्ली | संवाददाता: सोनिया गांधी ने कहा है कि उनसे बदला निकाला जा रहा है. नेशनल हेराल्ड अखबार की संपत्ति के मामले में नोटिस दिये जाने के बाद कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बदले की राजनीति के तहत यह सब कुछ कर रही है और यह सब पूरी तरह से एक साजिश है.

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड नामक अखबार की स्थापना 1938 में पंडित जवाहर लाल नेहरू ने की थी और यह अखबार 2008 तक छपता रहा. बाद में यह अखबार बंद हो गया. आरोप है कि इस संस्था की दो हजार करोड़ रुपये की संपत्ति पर कब्जा पाने के उद्देश्य से सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने 2010 में यंग इंडिया नामक एक कंपनी बना लिया और नेशनल हेराल्ड की 38 फीसदी संपत्ति पर कब्जा जमा लिया.

इस मामले में अदालत में वाद दायर किया गया, जिसके बाद पिछले महीने की 26 तारीख को सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत 6 लोगों को पटियाला कोर्ट ने नोटिस जारी कर 7 अगस्त को अदालत में अपना जवाब पेश करने के निर्देश दिये.

अब सोनिया गांधी ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुये कहा है कि इस तरह की साजिश से वे और कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है. ऐसी स्थितियों का वे मजबूती से मुकाबला करेंगी. उन्होंने कहा कि एक दिन कांग्रेस की फिर से वापसी होगी.

Tags: , , , , , , ,