कांग्रेस मनमोहन के साथ-सोनिया

Monday, September 30, 2013

A A

सोनिया गांधी

मांडया | कर्नाटक: सोनिया गांधी का कहना है कि पूरी पार्टी मनमोहन सिंह के पीछे है. कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कहा कि पूरी पार्टी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पीछे खड़ी है. एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पर प्रहार किया था.

कर्नाटक के मांड्या में एक रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने मोदी पर प्रहार करते हुए अक्रामक अंदाज में कहा, “उन्होंने पार्टी और प्रधानमंत्री का मजाक बनाया. मैं उनसे कहना चाहती हूं कि पूरी पार्टी प्रधानमंत्री के पीछे खड़ी है.” उन्होंने कहा, “उनके नेतृत्व में पार्टी और सरकार ने ये सभी उपलब्धियां हासिल की हैं.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी भाजपा या अन्य किसी विपक्षी पार्टी से भयभीत नहीं है और अपने गरीब समर्थक एजेंडे को जारी रखेगी.

उन्होंने कांग्रेस कार्यकार्ताओं से आग्रह किया कि वे सरकार के साथ मिलकर वादों को पूरा करने के लिए काम करें.

गौरतलब है कि मनमोहन सिंह सरकार द्वारा लाये गये दागी नेताओं से संबंधित अध्यादेश को राहुल गांधी ने सवालों के घेरे में लाया था. उन्होंने कहा था कि इस अध्यादेश के बारे में मेरी राय यह है कि यह पूरी तरह से बेतुका है और इसे फाड़कर फेंक देना चाहिए. अध्यादेश के बारे में यह मेरी व्यक्तिगत राय है.

राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि इस अध्यादेश के लिए मेरे संगठन में जो दलील दी जा रही है वह यह है कि ‘हमें ऐसा करने की ज़रूरत इसलिए है क्योंकि इस पर एक राजनीतिक सहमति है.’ अब समय आ गया है कि इस बेतुके काम को रोका जाए. मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मेरी सरकार ने गलत किया है.

Tags: , , ,