सचिन की सबसे छोटी मूर्ति छत्तीसगढ़ में

Saturday, November 16, 2013

A A

sachin tendulkar

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के बालोद में विश्व के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर की सबसे छोटी मूर्ति का निर्माण किया गया है. जिले के सूक्ष्म मूर्तिकार अंकुश देवांगन ने चने के बराबर सचिन की मूर्ति का निर्माण किया है. सूक्ष्म मूर्तियां बनाने के लिए उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में पहले से दर्ज है. देवांगन को उम्मीद है कि यह मूर्ति सचिन की अब तक की मूर्तियों में सबसे छोटी मूर्ति होगी.

गौरतलब है कि तेंदुलकर ने शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने 200वें टेस्ट के साथ ही सक्रिय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. सचिन की विदाई को लेकर पूरे देश में हर किसी की जुबान पर सचिन का ही नाम छाया रहा. सचिन की विदाई पर उनके प्रशंसक अपने-अपने ढंग से सम्मान देने में जुटे हैं.

देवांगन द्वारा निर्मित मूर्ति में उनका पसंदीदा जर्सी नंबर-10 भी अंकित है. मूर्तिकार देवांगन ने बताया कि उन्होंने यह मूर्ति डेढ़ माह की मेहनत से तैयार की है. इसकी लंबाई महज पांच मिलीमीटर है. सचिन की इस सूक्ष्म मूर्ति को देखने के लिए लोग लगातार पहुंच रहे हैं.

ज्ञात हो कि इसके पहले भी मूर्तिकार देवांगन कई सूक्ष्म मूर्तियां बना चुके हैं. सचिन के प्रशंसकों को विश्वास है की देवांगन की यह मेहनत भी बेकार नहीं जाएगी और इसे भी सबसे छोटे सचिन की मूर्ति के रूप में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कर लिया जाएगा.

Tags: , , ,