पुलिस मुठभेड़ में 6 माओवादी मारे गये

Monday, January 5, 2015

A A

नक्सल

रायपुर | संवाददाता: पुलिस और माओवादियों के बीच हुये मुठभेड़ में 6 माओवादियों के मारे जाने की खबर है. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हुये ओडीशा और आंध्र की सीमा पर इस मुठभेड़ की खबर है. रायपुर में एक पुलिस अधिकारी ने भेंजकी के जंगल में मुठभेड़ की जानकारी देते हुये दावा किया है कि इस मुठभेड़ में कम से कम 6 माओवादी मारे गये हैं.

इधर रविवार को पुलिस ने केरल के वयनाड इलाके में भी माओवादियों की तलाश में सघन तलाशी अभियान चलाया. पश्चिमी घाट वाले इलाके में पुलिस के पास माओवादियों के होने की खबर थी. इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया. लेकिन यहां किसी माओवादी के गिरफ्तार किये जाने या हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है.

छत्तीसगढ़ में भी चिंतागुफा के पास माओवादियों गतिविधियों के फिर से तेज़ होने लगी हैं. टोकनपल्ली इलाके में स्वास्थ्य शिविर के लिये एक टीम से संदिग्ध माओवादियों द्वारा दवाइयां छिन लेने और टीम को इलाके से भगा दिये जाने की खबर आई है.

दूसरी ओर ओडीशा के मलकानगिरी ज़िले में कल देर रात माओवादियों द्वारा दो आदिवासियों की हत्या किये जाने की खबर है. माओवादियों का आरोप है कि दोनों पुलिस के लिये मुखबिरी का काम करते थे. हालांकि ग्रामीणों ने माओवादियों के आरोप को सिरे से नकारा है.

Tags: , , , , ,