सिखों का श्रीनगर में प्रदर्शन

Friday, June 5, 2015

A A

जम्मू कश्मीर

श्रीनगर | एजेंसी: जम्मू में पुलिस की गोलीबारी में एक सिख युवक की मौत को लेकर श्रीनगर शहर में सिखों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने इस घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की.

प्रदर्शनकारियों ने सिख आतंकवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरवाले के पोस्टर हाथों में लेकर खालिस्तान के समर्थन में तथा भाजपा और जम्मू पुलिस के विरोध में नारे लगाए.

विरोध प्रदर्शन में तीन दर्जन से अधिक सिख युवकों ने हिस्सा लिया. प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को जम्मू में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी करने वाले पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की. पुलिस ने गोलीबारी तब की थी, जब सिख युवक भिंडरवाले के पोस्टर हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

आल पार्टीज सिख कोऑर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष जगमोहन सिंह रैना ने कहा, “पुलिस ने अनावश्यक रूप से जम्मू में हमारे नेता भिंडरवाले के पोस्टर हटाकर वातावरण को बिगाड़ा. वह दमदमी टकसाल के नेता थे और सिखों में धार्मिक शिक्षा देने में उनकी बड़ी भूमिका रही है.”

उन्होंने कहा कि जम्मू में यह एक धार्मिक आयोजन था और पुलिस ने अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप किया.

रैना ने कहा, “हम चाहते हैं कि आरोपी पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार कर और उन्हें निलंबित कर न्याय किया जाए.”

रैना ने आगे कहा, “भिंडरवाले हमारे दिल में बसते हैं. हमारे युवक जो टी-शर्ट पहनते हैं, उसपर भिंडरवाले के चित्र हैं. क्या वे उसे भी हटाएंगे? हम, खासतौर से हमारे युवा, उनके लिए अपनी जान देने को तैयार हैं.”

उन्होंने कहा कि भिंडरवाले की याद में सिखों द्वारा प्रत्येक गुरुद्वारे में आयोजित होने वाले कार्यक्रम जारी रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए.

Tags: , , ,