‘देवभोग’ की आपूर्ति ठप्प

Monday, November 4, 2013

A A

नकली खोवा

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ दुग्ध संघ निर्मित ‘देवभोग’ खोवा और उससे बनी सामग्रियों की मांग त्योहारों में बढ़ जाती है. ऐसे में सूबे का दुग्ध संघ अच्छी-खासी मांग के बावजूद दिवाली में राजधानी में खोवे की आपूर्ति नहीं कर पाया.

पिछले तीन दिन से इसकी आपूर्ति ठप्प है. ऐसे में मिलावटखोरों की चांदी बन आई है. राजधानी के जीतेंद्र सोनी ने बताया कि पीछले तीन दिनों से वह खोवे के लिए दुग्ध संघ के डिपो के चक्कर काट रहे हैं, पर दिवाली के दिन भी खोवा नहीं मिल पाया. देवभोग पिछले करीब दो साल से खोवा, रबड़ी, पेड़ा की सप्लाई कर रहा है. दीपावली के ऐन पहले देवभोग स्टॉक नहीं होने का हवाला देकर किसी भी डिपो में इन पदार्थो की आपूर्ति नहीं हो पा रही है.

इस संबंध में दुग्ध संघ का कोई भी जिम्मेदार पदाधिकारी या अधिकारी कुछ भी कहने से परहेज कर रहे हैं. एक पदाधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि ‘देवभोग’ उत्पादों पर लोगों का भरोसा है और इसी वजह से त्योहारी सीजन में दुग्ध संघ द्वारा निर्मित ‘देवभोग’ उत्पादों की मांग काफी बढ़ जाती है. बहरहाल मांग बढ़ जाने और उत्पादन कम होने के वजह से लोगो को समस्या हो रही है.

Tags: , ,