भोपाल बनेगी डिजिटल सिटी: शिवराज

Sunday, January 11, 2015

A A

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया है कि राजधानी भोपाल को डिजिटल सिटी बनाया जाएगा, जिसकी गिनती देश के सबसे अच्छे शहरों के तौर पर होगी. राजधानी भोपाल में नगर निगम के महापौर प्रत्याशी आलोक शर्मा के चुनाव प्रचार में रविवार को मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भोपाल का विकास गति पकड़ चुका है. विकास की इस गति को और तेज किया जाएगा. राजधानी के विकास में किसी भी तरह से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को विकास का केंद्रबिंदु माना है. इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने योजनाएं बनाई है और जनता के हित में निर्णयों में शिथिलता बरती है.

चौहान ने आगे कहा कि राजधानी में झुग्गीवासियों को पक्के मकान दिए जाएंगे. जहां जिसका पट्टा है, सरकार उसे वहीं पर बसाएगी. शहरों में मकान बनाने की प्रक्रिया को सरकार ने सरल किया है. अब शहरों में 24 सौ वर्गफीट के भूखंड पर भवन निर्माण के लिए किसी नगर निगम से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी.

चौहान ने कहा कि भोपाल की पहचान ग्रीन सिटी के तौर पर होती थी, लेकिन अब जल्द ही भोपाल ग्लोबल सिटी, स्मार्ट सिटी और डिजिटल सिटी के तौर पर अपनी अलग पहचान बनाएगा.

Tags: , , , ,