शशि थरुर की पत्नी की मौत

Friday, January 17, 2014

A A

सुनंदा पुष्कर

नई दिल्ली | संवाददाता: शशि थरुर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की खबर है. दिल्ली के होटल लीला के कमरा नंबर 345 में उनका शव बरामद हुआ है. एक दिन पहले ही शशि थरुर औऱ उनकी पत्नी का विवाद सामने आया था. शशि थरुर केंद्र सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री हैं.

एक दिन पहले 57 वर्षीय थरुर को लेकर जैसे ही विवाद शुरु हुआ, उन्होंने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर के साथ संयुक्त बयान जारी कर कहा था कि वे खुशहाल दंपति हैं लेकिन कुछ अनधिकृत ट्वीटों से परेशान हैं.

उन्होंने कहा, “कथित रूप से सुनंदा द्वारा की गई टिप्पणियों के विकृत रूप प्रेस में आ गए हैं. ऐसा लगता है कि इन ट्वीटों को लेकर कुछ निजी और व्यक्तिगत टिप्पणियां- जिन्हें प्रकाशित नहीं किए जाने का कोई इरादा नहीं था- को ग़लत ढंग से पेश किया गया और उनकी वजह से ग़लत निष्कर्ष निकाले गए.”

बयान में आगे कहा गया कि सुनंदा पुष्कर, “इस हफ़्ते बीमार और अस्पताल में भर्ती रही हैं और आराम करना चाहती हैं. अगर मीडिया हमारी निजता का ख़्याल रखे तो हम बहुत आभारी रहेंगे.”

इससे पहले सुनंदा पुष्कर ने 45 वर्षीय पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार पर आरोप लगाए थे कि जब वह सुनंदा इलाज करवाने के लिए बाहर गई थीं तब तरार उनके पति के पीछे पड़ीं और उनकी शादी ‘तोड़ने’ की कोशिश की.

संयुक्त राष्ट्र में राजनयिक रहे शशि थरूर को 2010 भारत सरकार के मंत्रिपद से एक विवाद के बाद इस्तीफ़ा देना पड़ा था जिसमें आईपीएल क्रिकेट टीम की निविदा में उनकी भूमिका को लेकर सवाल उठाए गए थे. लेकिन कुछ समय बाद उन्हें मंत्री परिषद में दोबारा शामिल किया गया.

शशि थरुर ने 2010 में सुनंदा से शादी की थी.

Tags: , , ,