फिल्मी दुनिया के ‘बाजीगर’ हैं शाहरुख खान

Monday, September 29, 2014

A A

शाहरुख खान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: शाहरुख खान का मतलब फिल्म का हिट होना है. अपने दो दशक के फिल्मी करियर में बालीवुड के किंग खान कहलाने वाले शाहरुख खान ने कहा कि वह जिस फिल्म में काम करते हैं वह हिट हो जाती है. शाहरुख खान ने मुख्य धारा के फिल्मों के अलावा लीक से हटकर फिल्मे भी की हैं. फिल्म ‘बाजीगर’ तथा ‘डर’ में शाहरुख खान ने नकारात्मक भूमिका वाले फिल्मी हीरो की भूमिका की थी. इसी तरह से उनकी फिल्म ‘चक दे इंडिया’ ने भी बाक्स आफिस में अच्छा पैसा कमाया.

1995 में शाहरुख खान ने आदित्य चोपड़ा की पहली फ़िल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ में मुख्य भूमिका निभाई थी. यह फ़िल्म बॉलीवुड के इतिहास की सबसे सफल और बड़ी फिल्मों में से एक मानी जाती है. मुम्बई के कुछ सिनेमा घरों में यह 12 साल चली है. इस फ़िल्म के लिए उन्हें एक बार फिर फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार हासिल हुआ.

वर्ष 1998 में करण जोहर की बतौर निर्देशक पहली फ़िल्म कुछ कुछ होता है उस साल की सबसे बड़ी हिट घोषित हुई और ख़ान को चौथी बार फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार हासिल हुआ. इसी साल उन्हें मणि रत्नम की फ़िल्म ‘दिल से में’ अपने अभिनय के लिए फ़िल्म समीक्षकों से काफ़ी तारीफ़ मिली और यह फ़िल्म भारत के बाहर काफ़ी सफल रही.

शाहरुख खान ने कहा कि मेरे काम करने से फिल्म हिट हो जाती है इसका मतलब मैं बड़ा स्टार हूं जबकि वास्तविकता यह है कि जिस भी रोल को शाहरुख खान अदा करते हैं उसमें जान डाल देते हैं.

Tags: , , , ,