सपा में झगड़े की जड़ अमर सिंह?

Thursday, September 15, 2016

A A

अमर सिंह

लखनऊ | समाचार डेस्क: यूपी सपा में कलह का जिम्मेदार अमर सिंह को बताया जा रहा है. लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये सपा के रामगोपाल यादव ने अमर सिंह का नाम न लेते हुये उन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति पार्टी का नुकसान कर रहा है तथा नेताजी की सरलता का फायदा उठा रहा है.

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम यादव ने अपने पुत्र तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जगह अपने भाई शिवपाल यादव को यूपी पार्टी का अध्यक्ष बना दिया था. उसके बाद अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह से महत्वपूर्ण मंत्रालय छीन लिये थे. इसी के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के मुख्य सचिव दीपक सिंघल को उनके पद से हटा दिया था.

समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने गुरुवार को कहा है कि पार्टी में कई विवाद नहीं है, जो भी मतभेद हैं उन्हें सुलझा लिया जायेगा. वे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बातचीत करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि अखिलेश ने कहा है कि वो पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव से बात करने के बाद मतभेदों को सुलझा लेंगे.

रामगोपाल ने कहा कि जिन लोगों का पाटी के हितों से लगाव नहीं है, उनको समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी ने हटाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति समाजवादी नहीं हो सकता है, वह मुलायमवादी कैसे हो सकता है. उनका इशारा सपा नेता अमर सिंह की ओर था, जिन्होंने हाल ही में कहा था कि वो मुलायमवादी हैं.

बताया जा रहा है कि इस झगड़े को सुलझाने के लिये एक फॉर्मूला भी तय किया गया है जिसके तहत मंत्री शिवपाल यादव को महत्वपूर्ण विभाग फिर से दिये जायेंगे. सूत्रों की माने तो शिवपाल यादव सपा के राज्य इकाई के अध्यक्ष बने रहेंगे या नहीं यह अब तक तय नहीं हुआ है.

Tags: , , , , , , ,