इमाम के शरीफ मेहमान मोदी नहीं

Thursday, October 30, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | संवाददाता : शाही इमाम सैयद अहमद बुख़ारी द्वारा एक समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बुलाने और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं बुलाने को लेकर विवाद शुरु हो गया है. दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम इस समारोह में अपने बेटे को अपना उत्तराधिकारी घोषित करने वाले हैं. 19 वर्षीय शुभान को उत्तराधिकारी घोषित करने का समारोह 22 नवंबर को होगा और आमंत्रित मेहमानों के लिए 29 नवंबर को रात्रिभोज रखा गया है.हालांकि इस कार्यक्रम में शाही इमाम ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आमंत्रित किया है.

शाही इमाम के इस क़दम की भाजपा ने आलोचना की है. भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली का कहना है कि बुख़ारी को सोचना चाहिए कि वो क्या करने जा रहे हैं.

इधर शाही इमाम ने कहा है कि यह उनका निजी विषय है कि वे अपने कार्यक्रम में किसे बुलायें और किसे नहीं. शाही इमाम ने कहा कि हमने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजा है क्योंकि मेरे पिता के समय से ही उनसे हमारे रिश्ते हैं जबकि मोदी के साथ ऐसा नहीं है और उन्हें हमने नहीं बुलाया है. मोदी ने सत्ता में आने के बाद भी मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में यह तय करने का अधिकार उसे है.

Tags: , , , , , , , ,