सहारनपुर में ड्रोन से निगरानी, कर्फ्यू जारी

Sunday, July 27, 2014

A A

ड्रोन विमान

सहारनपुर | समाचार डेस्क: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में सुरक्षा बलों ने बलवाइयों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे तैनात कर दिए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हिंसाग्रस्त शहर में सुरक्षा बंदोबस्त की निगरानी के लिए दो वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा है.

गौरतलब है कि शनिवार को दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा में तीन लोग मारे जा चुके हैं और दर्जनों गंभीर रूप से घायल हुए हैं. अधिकारियों ने स्वीकार किया कि जिले में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है, हालांकि रविवार को कोई हिंसा नहीं हुई है.

जिले के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है.

अधिकारी ने कहा कि शहर में कर्फ्यू में ढील देने का कोई निर्णय पुलिस और गृह विभाग द्वारा लिया जाएगा.

पुलिस ने कहा कि एक घायल व्यक्ति के दम तोड़ देने के बाद दंगों में मृतकों की संख्या तीन हो गई है.

अधिकारी ने कहा कि अधिकांश लोग गोली लगने से घायल हुए हैं और उनमें से एक दर्जन से अधिक लोगों की स्थिति नाजुक है. घायलों में एक पुलिस कांस्टेबल और एक होमगार्ड का जवान भी शामिल है.

अखिलेश यादव और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात कर दिए गए हैं, जिनमें आईटीबीपी, सीआरपीएफ और आरएएफ के जवान शामिल हैं.

मुसलमानों, सिखों और हिंदुओं की मिश्रित आबादी वाले इलाकों में बलों की अधिकतम तैनाती की गई है.

उल्लेखनीय है कि सहारनपुर के अंबाला रोड पर शनिवार को एक भूमि विवाद को लेकर हिंसक संघर्ष शुरू हो गए.

कई वाहन आग के हवाले कर दिए गए, गोलीबारी हुई और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आग के हवाले कर दिया गया. ज्ञात्वय रहे कि सहारनपुर में जमीन पर कब्जे के विवाद को लेकर हिंसा भड़की है. उत्तर प्रदेश में इससे पहले मुरादाबाद के कांठ में मंदिर पर लाऊडस्पीकर लगाने की मांग पर भाजपा-वीएचपी आंदोलनरत है.

Tags: , , , , ,