रूसी स्टेशन पर फिदायीन हमले में 13 मौतें

Sunday, December 29, 2013

A A

रूसी स्टेशन पर फिदायीन हमला

मॉस्को | एजेंसी: रूस के वोल्गोग्राद-1 रेलवे स्टेशन पर रविवार को एक महिला आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. हमलावर ने स्टेशन के मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर के नजदीक ही विस्फोट कर दिया. पुलिस घटनास्थल पर घटना की जांच में जुट गई है.

यह इलाका इस्लामी चरमपंथ से प्रभावित उत्तरी कॉकेशस इलाके में स्थित और इससे पहले अक्टूबर में एक आत्मघाती महिला हमलावर ने वोल्गोग्राद में ही एक बस में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोग घायल हो गए थे

समाचार चैनलों पर दिखाए जा रहे सीधे प्रसारण के अनुसार, रेलवे स्टेशन की घेरेबंदी कर दी गई है, तथा स्टेशन के बाहर चारों ओर एंबुलेंस और पुलिस के वाहन दिखे.

जांच समिति के प्रवक्ता व्लादिमीर मार्किन ने बताया, “वोल्गोग्राद के लिए गठित जांच समिति के जांच विभाग ने विस्फोट को लेकर एक आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है..जिसमें प्राथमिक खबरों के अनुसार कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई.”

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सितंबर में चेतावनी भी दी थी कि उत्तरी काकेशस इलाके की स्थितियां राज्य सुरक्षा के समक्ष बड़ी चुनौती बनी हुई है. पुतिन ने कानून व्यवस्था लागू करने वाली सभी एजेंसियों को क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्य करने की अपील की थी.

Tags: , , ,