आरडीए ने 25 लाख वसूले

Wednesday, January 22, 2014

A A

रायपुर विकास प्राधिकरण

रायपुर | संवाददाता: आरडीए व्दारा बकाया वसूली अभियान के फलस्वरुप छत्तीसगढ़ सिटी सेन्टर देवेन्द्रनगर के प्रबंधक ने आज 25 लाख रुपए वसूले गये. वहीं दो दिन से चल रहे वसूली अभियान के दौरान बकाया राशि का भुगतान नहीं करने वाले बोरियाखुर्द, रायपुरा व सरोना में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी आवास योजना के 96 फ्लैटस सील किए.

कल प्राधिकरण की राजस्व टीम कल हीरापुर और कुशाभाऊ ठाकरे आवास योजना, न्यू राजेन्द्रनगर के बड़े बकायादारों से एक करोड़ 81 लाख रुपए की वसूली करने की कार्रवाई करेगी. राशि नहीं देने वाले फ्लैट्स को सील करने की कार्रवाई की जाएगी.

प्राधिकरण व्दारा लगातार कई बार लिखित और मौखिक रुप से सूचना देने के बाद भी आवंटिती मासिक किश्तें जमा नहीं कर रहे हैं. प्राधिकरण व्दारा गत दो दिनों में के वसूली अभियान में राशि जमा नहीं करने वाले 96 फ्लैट्स को सील किया है. इसमें बोरियाखुर्द में 50, रायपुरा में 32 तथा सरोना में 14 फ्लैट्स के स्वामियों के फ्लैट्स में ताला लगा कर सील किया गया.

बकाया राशि जमा करने वाले पर आवंटितियों के फ्लैट्स की सील खोल कर उन्हें फ्लैट्स वापस भी किए जा रहे है. न्यू राजेन्द्रनगर में प्राधिकरण व्दारा कुशाभाऊ ठाकरे आवास योजना में विभिन्न आकार के 108 फ्लैट्स का निर्माण कर आवंटित किया था. इनमें लगभग 25 आवंटितियों ऐसे है जिन्होंने वर्षो से मासिक किश्तों का भुगतान नहीं किया है. यहां एक करोड़ 81 लाख रुपए लेना बाकी है.

मासिक किश्तों के जमा नहीं करने के कारण फ्लैट्स के मूल बकाया के साथ सरचार्ज की राशि भी जुड़ रही है. प्राधिकरण व्दारा समय – समय पर आवंटितियों को सरचार्ज में छूट भी दी जाती है उसके बाद भी आवंटिती राशि जमा नहीं करते हैं. इसलिए प्राधिकरण के राजस्व दल व्दारा बकाया राशि की वसूली की जा रही है.

Tags: ,