मुख्यमंत्री ने देखी आईपीएल की तैयारी

Sunday, April 21, 2013

A A

शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम

रायपुर | संवाददाता: मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच नया रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल मैचों की तैयारियों का निरीक्षण किया. इस महीने की 28 तारीख और अगले महीने की एक तारीख को होने वाले इन मैचों के लिए स्टेडियम में लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मुख्यमंत्री ने अब तक की तैयारियों की प्रशंसा करते हुए शेष रह गए कुछ कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि नया रायपुर के ग्राम परसदा में निर्मित यह विशाल स्टेडियम निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ की जनता और खेल प्रेमी नागरिकों के लिए एक बड़ी सौगात है. यह छत्तीसगढ़ का गौरव है. उन्होंने कहा कि आईपीएल मैचों के बाद भी स्टेडियम का उपयोग नियमित रूप से होता रहेगा. यहां पर हम राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के एक दिवसीय और अन्य महत्वूर्ण मैचों का भी आयोजन करेंगे. मुख्यमंत्री के रूप में मुझे इस बात का गर्व है कि अमर शहीद वीर नारायण सिंह के नाम पर निर्मित यह स्टेडियम हमारे छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया के खेल मानचित्र पर एक नयी पहचान दिलाने जा रहे हैं.

रमन सिंह ने अधिकारियों के साथ स्टेडियम के भीतर दर्शकों की बैठक व्यवस्था सहित विभिन्न कक्षों का भी निरीक्षण किया. उन्होंने मैदान का भी अवलोकन किया. मुख्यमंत्री ने स्टेडियम को आई.पी.एल. मैचों के लिए अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सुव्यवस्थित रूप से तैयार करने पर इसके लिए मुख्य सचिव सुनिल कुमार, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव आर.पी. मण्डल और खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक जितेन्द्र शुक्ला सहित उनकी पूरी टीम की प्रशंसा की. मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान उनके सचिव और जनसम्पर्क सचिव अमन कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक जी.पी. सिंह, खेल विभाग के संचालक जितेन्द्र शुक्ला, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव बलदेव सिंह भाटिया और अन्य सभी अधिकारी उपस्थित थे.

Tags: , ,