बस्तर से भी खत्म होंगे नक्सली-रमन सिंह

Tuesday, January 28, 2014

A A

रमन सिंह

कांकेर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि जंगल की लड़ाई में अंतिम विजय छत्तीसगढ़ की जनता की होगी. सरगुजा की तरह राज्य के बस्तर अंचल में भी नक्सल हिंसा और आंतक बहुत जल्द समाप्त हो जाएगा. बस्तर अंचल में भी छत्तीसगढ़ के अन्य क्षेत्रों की तरह शांतिपूर्ण विकास का बेहतर वातावरण तेजी से बन रहा है. हमारे जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है.

मुख्यमंत्री रमन सिंह कांकेर के नजदीक जंगलवार फेयर प्रशिक्षण कॉलेज के प्रशासनिक भवन ‘द्रोणाचार्य’ का लोकार्पण करने के बाद समारोह में प्रशिक्षणार्थी जवानों और स्थानीय नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शांति प्रिय जनता का प्रदेश है. छत्तीसगढ़ की जनता को हिंसा और आतंक से नफरत है. यहां के लोग परस्पर हिल-मिल कर अमन-चैन से रहना पसन्द करते हैं. ईमानदारी से मेहनत करके अपने जीवन को संवारना जानते हैं. राज्य सरकार जनता की तरक्की और खुशहाली के लिए हर कदम पर उसके साथ है.

मुख्यमंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि जंगलवार फेयर कॉलेज में प्रशिक्षण लेकर राज्य और केन्द्रीय सुरक्षा बलों के जवान छत्तीसगढ़ के नक्सलीहिंसासाग्रस्त इलाकों में जन-जीवन की सुरक्षा के लिए पूरी मुस्तैदी से अपने कर्त्तव्यों पर तैनात हैं. उनकी बहादुरी के आगे नक्सलियों का मनोबल कमजोर हुआ है. उन्होंने कहा कि कांकेर का जंगलवार फेयर कॉलेज न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश में प्रसिद्ध हो गया है. उन्होंने राज्य सरकार की ओर से इस कॉलेज के और भी अधिक विकास के लिए हरसंभव सहयोग का वायदा किया.

गृह, जेल और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रामसेवक पैकरा, महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री रमशिला साहू, लोकसभा सांसद सोहन पोटाई, मुख्य सचिव सुनिल कुमार और पुलिस महानिदेशक रामनिवास भी समारोह में शामिल हुए.

रमन सिंह ने आज कांकेर प्रवास के दौरान ग्राम सिंगार भाठ में आयोजित कार्यक्रम में जिले के विकास के लिए लगभग 56 करोड़ 39 लाख रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया. इनमें से सात करोड़ 35 लाख रूपए के 19 पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 49 करोड़ 03 लाख रूपए के 120 नये स्वीकृत कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास उनके हाथों सम्पन्न हुआ. इनमें अनेक स्कूल भवन,सिंचाई एनीकट, मुख्यमंत्री ग्राम गौरव पथ योजना के तहत सीमेंट कांक्रीट सड़क भी शामिल हैं. इनके अलावा उन्होंने अनेक सरकारी हाईस्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल भवनों, छात्रावास भवनों तथा पुल-पुलियों का भी लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया.

Tags: , , , , ,