रमन विधायक दल के नेता चुने गए

Monday, December 9, 2013

A A

रमन सिंह

रायपुर । एजेंसी: छत्तीसगढ़ में हैट्रिक लगाने वाली भाजपा के विधायकों ने राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री रमन सिंह को निर्विरोध विधायक दल का नेता चुन लिया है.

सोमवार को रायपुर के एकात्म परिसर स्थित पार्टी के राज्य कार्यालय में जश्न का माहौल बना रहा. दोपहर दो बजे यहां मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के नेतृत्व में विधायक दल की बैठक का आयोजन किया गया था.

सोमवार सुबह से ही कार्यालय में सरगर्मी बढ़ी रही और लोग एक-दूसरे को सरकार बनाने के लिए बधाई देते रहे. बैठक में निर्वाचित हुए विधायकों को उनकी जीत के लिए बधाई दी गई.

इसके बाद डा. रमन सिंह को विधायक दल का नेता चुनने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया. भाजपा के वरिष्ठ नेता वैंकया नायडू ने इसका ऐलान किया.

आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग जारी : साय

भाजपा कार्यालय पहुंचे राज्यसभा सांसद नंदकुमार साय ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि प्रदेश में भाजपा द्वारा किए गए विकास कार्य के कारण हैट्रिक तय था. उन्होंने कहा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग की थी और अभी भी उस पर कायम हैं. बस्तर में हुए नुकसान के बारे में उन्होंने कहा कि उतार-चढ़ाव होता रहता है. बस्तर और सरगुजा में हुए नुकसान के बारे में पार्टी में गंभीरता से मंथन किया जाने की आवश्यकता है.

12 को लेंगे शपथ

इस बात की संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और उनका मंत्रिमंडल 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेगा. इस बार मंत्रिमंडल में पुराने छह चेहरों के साथ सात नए विधायक शामिल होंगे.

Tags: , , ,