सतर्क होकर बयान दें: राजनाथ

Friday, October 23, 2015

A A

राजनाथ सिंह-गृहमंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राजनाथ सिंह ने कहा कि बयान देते समय सतर्क रहें. उन्होंने कहा कि बाद में नेता हमारी बात का गलत मतलब निकाला गया है कहकर पिंड नहीं छुड़ा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के ‘कुत्ता’ वाले बयान के बाद मीडिया में काफी बवाल मचा. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मंत्रियों और नेताओं को किसी भी संवेदनशील मुद्दे पर कोई भी बयान देते समय ‘अतिरिक्त सतर्कता’ बरतनी चाहिए. उन्हें इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि उनकी बात को ‘गलत न समझ लिया जाए.’

संवाददाताओं की ओर से जनरल वी.के. सिंह के बयान की बाबत सवाल किए जाने पर राजनाथ ने कहा, “हम यह कहकर पिंड नहीं छुड़ा सकते कि हमारी बात का गलत मतलब निकाला गया है. हमें अपने विचार जाहिर करते समय ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.”

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के सुनपेड़ गांव में उच्च जाति के लोगों द्वारा दो दलित बच्चों की जलाकर हत्या करने की बाबत सवाल किए जाने पर पूर्व सेनाध्यक्ष वी.के. सिंह ने कहा था, “अगर कोई एक कुत्ते को पत्थर मारता है, तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है. यह दो परिवारों की दुश्मनी थी. मामले की जांच चल रही है. प्रशासन की विफलता के लिए सरकार को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए.”

Tags: , , ,