नक्सली ठिकानों से 29 लाख बरामद

Wednesday, March 5, 2014

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

राजनांदगांव | एजेंसी: राजनांदगांव जिले के धुर नक्सल प्रभावित औंधी थाना क्षेत्र के पीटेमेटा और निडेली जंगल से पुलिस ने नक्सलियों के लगभग 29 लाख रुपये बरामद किए हैं. प्रदेश में नक्सल ठिकाने से इतनी बड़ी रकम की बरामदगी की यह पहली घटना है.

राजनांदगांव जिले के पुलिस बल व आईटीबीपी की संयुक्त टीम ने घने जंगल में नक्सलियों द्वारा छिपाई गई सामग्रियों के जखीरे से बड़ी मात्रा में कारतूस, विस्फोट में उपयोगी इलेक्ट्रॉनिक सामान भी बरामद भी किए.

पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि नक्सल प्रभावित औंधी और सीतागांव इलाके में जिला पुलिस व आईटीबीपी की संयुक्त टीम विशेष अभियान चला रही है. 2 मार्च को सीतागांव थाना क्षेत्र के ग्राम पीटेमेटा और आमाकोड़ों के जंगल से छिपाए गए जखीरे से भी भारी मात्रा में सामग्री बरामद हुई. इसके एक दिन बाद 3 मार्च को औंधी थाना क्षेत्र के ग्राम निडेली के जंगल में नक्सलियों का छिपाया गया जखीरा बरामद किया गया है. इसमें लगभग 29 लाख रुपये छुपाकर रखे गए थे.

पुलिस को नक्सलियों के छिपाए गए जखीरे से 9 एमएम के 10 कारतूस, 12 बोर के 10 कारतूस, इंसास मैग्जिन 1, लैंड माइन्स में उपयोग किए जाने वाले स्टील कन्टेनर 2, मोबाइल 3, छोटी बैटरी 3, एसडी मेमोरी कार्ड होल्डर 7, डाटा केबल, सोल्डर पेन 1, रेडियो 1, बड़ी मात्रा में नक्सल साहित्य एवं नक्सल गतिविधियों की रिपोर्ट के साथ ही डंप से कुल 28 लाख 95 हजार रुपये मिले हैं.

आईजी प्रदीप गुप्ता ने इस बड़ी सफलता पर पुलिस अफसरों व जवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे यह भी साफ हो गया है कि नक्सली तेंदूपत्ता ठेकेदारों और अन्य से वसूली में लगे हैं.

Tags: , , ,