रायपुर टिकट पर भूपेश-सत्यानारायण दिल्ली तलब

Friday, March 28, 2014

A A

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर | संवाददाता: रायपुर लोकसभा टिकट को लेकर चल रही उठापटक के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और पूर्व मंत्री व रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा को दिल्ली तलब किया गया है. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं से चर्चा के बाद हाईकमान छाया वर्मा के नाम पर मुहर लगा सकती है.

श्री बघेल गुरूवार को कोंडागांव जाने वाले थे. वे राहुल गांधी की सभा की तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों से चर्चा करने वाले थे. लेकिन हाईकमान का संदेश मिलने के बाद वे दिल्ली रवाना हो गए. पूर्व मंत्री श्री शर्मा को भी बुलाया गया है. सूत्रों के मुताबिक प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद दोनों नेताओं के साथ बैठक कर गलतफहमी दूर करने की कोशिश करेंगे.

पार्टी ने पहले छाया वर्मा को उम्मीदवार बनाया था, बाद में उनकी जगह श्री शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया. प्रदेशाध्यक्ष श्री बघेल ने श्रीमती वर्मा को उम्मीदवार बताया और यह कहा कि पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने चुनाव लडऩे से मना कर दिया. इसकी तीखी प्रतिक्रिया हुई. रायपुर ग्रामीण के विधायक श्री शर्मा ने प्रदेशाध्यक्ष के बयान का प्रतिवाद किया. इसके बाद से अब तक रायपुर प्रत्याशी की अधिकृत घोषणा अटकी पड़ी है.

उधर, पार्टी सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं की बैठक के साथ ही रायपुर प्रत्याशी की घोषणा हो सकती है. माना जा रहा है कि छाया वर्मा की उम्मीदवारी पर ही मुहर लगने की संभावना है. अध्यक्ष के करीबी सूत्रों के मुताबिक उनका बी फार्म भी तैयार कर लिया गया है. हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद श्रीमती वर्मा को बी फार्म दे दिया जाएगा.

Tags: , , ,