रायपुर: रेंजर को हटने की मांग

Sunday, April 27, 2014

A A

रायपुर

रायपुर | एजेंसी: रायपुर स्थित नंदनवन चिडियाघर में नि:शुल्क प्रवेश देने और निर्माण कार्यो में गांव के लोगों को प्राथमिकता देने की मांग को लेकर शनिवार को हथबंध के निवासियों ने जमकर हंगामा मचाया.

ग्रामीणों ने रेंजर लालाराम वर्मा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि नंदनवन चिड़ियाघर में कोई भी निर्माण कार्य शुरू हो स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाए.

हथबंध ग्राम के सरपंच शिवकुमार निषाद ने बताया कि गांव के लोगों को भी नंदनवन में जाने के लिए पैसा देना पड़ता है. चिड़ियाघर के भीतर कोई निर्माण कार्य कराना होता है तो बाहर के लोगों से कराया जाता है, जबकि गांव में ही मजदूर मौजूद हैं.

ग्रामीणों ने रेंजर लालाराम वर्मा पर मनमानी करने और ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की है. सरपंच ने कहा कि हथबंध के लोगों को चिड़ियाघर में नि:शुल्क प्रवेश दिया जाना चाहिए .

काम में भी स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए पर रेंजर ऐसा नहीं करते हैं. इसी कारण यहां के लोग उनका विरोध के लिए मजबूर हैं. विरोध प्रदर्शन के दौरान कई ग्रामीण चिड़ियाघर के भीतर घुस गए वहां संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास भी किया गया. मामले की सूचना मिलते ही जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष पंकज शर्मा भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों की मांगों का समर्थन किया.

Tags: , , ,