50 ट्रेने रद्द, 21 का मार्ग परिवर्तित

Friday, August 7, 2015

A A

रेलवे

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में मंगलवार की रात को हुए रेल हादसे के बाद हरदा-खंडवा रेल खंड पर रेल यातायात बहाल नहीं हो पाया है. इस मार्ग पर चलने वाली गाड़ियां निरस्त करने के साथ परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही हैं. शनिवार को 50 गाड़ियां निरस्त रहेंगी, वहीं 21 गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा.

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि शनिवार को प्रस्थान स्थान से चलने वाली 50 गाड़ियां निरस्त रहेंगी वहीं 21 को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा. इसी तरह रविवार नौ अगस्त को 39 निरस्त रहेगी और 25 गाड़ियां परिवर्तित मार्ग से होकर चलेंगी. सोमवार 10 अगस्त को 48 गाड़ियों को निरस्त कर 21 गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाना प्रस्तावित है.

मालूम हो कि पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल-खंडवा रेल खंड के हरदा जिले के खिरकिया-हरदा रेलवे स्टेशन के बीच पड़ने वाली काली माचक नदी के पुल पर मंगलवार की रात को हादसा हुआ था. नदी के पुल पर से गुजरते समय मुम्बई से वाराणासी की ओर जा रही गाड़ी संख्या 11071 कामायनी यात्री गाड़ी अनियंत्रित हो गई और उसकी सात बोगी पटरी से उतरकर नदी के पानी में जा समाई. इस हादसे के बाद दूसरी ओर से राजेंद्र नगर (पटना) से मुम्बई जा रही गाड़ी संख्या 13201 जनता एक्सप्रेस का इंजन और चार बोगी पटरी से उतरकर नदी के पानी में डूब गई.

हादसे के तीन दिन गुजर जाने के बाद भी पटरी से उतरी बोगियों को हटाने का काम चल रहा है, वहीं पटरियों को दुरुस्त किया जा रहा है, मगर यातायात शुरू होने में अभी पांच दिन से ज्यादा का वक्त लग सकता है.

Tags: , ,