राहुल शर्मा का मामला हाईकोर्ट जाएगा

Tuesday, September 17, 2013

A A

राहुल शर्मा

बिलासपुर | संवाददाता: बिलासपुर के एसपी राहुल शर्मा की संदिग्ध मौत के मामले में राहुल शर्मा के पिता राय कुमार शर्मा केस खात्मा के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे. सीबीआई द्वारा मामले की फाइल बंद करने के लिये एक दिन पहले ही रायपुर की अदालत में 21 पन्नों की क्लोज़र रिपोर्ट सौंपी गई है. इस मामले में सीबीआई ने कथित तौर पर हाईकोर्ट के जज और तत्कालीन आईजी जीपी सिंह को क्लिन चिट दे दिया है. चकित करने वाली बात ये है कि सीबीआई के वकील ने पूरे मामले की रिपोर्ट को गोपनीय रखने का अनुरोध भी अदालत से किया है.

गौरतलब है कि 13 मार्च 2012 को बिलासपुर के ऑफिसर्स मेस राहुल शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. पुलिस ने दावा किया था कि उन्होंने अपनी पिस्टल से खुद गोली मार ली थी. हालांकि जिस तरीके से उनकी मौत हुई थी, उसको लेकर लोगों ने शक जताया था और इसके बाद सरकार ने सीबीआई जांच की घोषणा की थी. अब सीबीआई के एएसपी विनय कुमार ने रायपुर की अदालत में केस नंबर 75-2012 की खात्मा रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी है.

हालांकि इस पूरे मामले में अब तक यह राज नहीं खुल सका है कि जिस कमरे में राहुल शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी, वहां से उनका लैपटॉप कहां गया. इसके अलावा भी कई सवाल हैं, जिनको लेकर सीबीआई की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने की प्रतीक्षा करनी पड़ेगी.

इधर राहुल शर्मा की मौत के मामले में क्लोज़र रिपोर्ट दायर किये जाने के बाद उनके पिता राय कुमार शर्मा ने कहा है कि वे इस पूरे मामले को हाईकोर्ट में ले जायेंगे. उन्होंने सीबीआई की इस क्लोजर रिपोर्ट पर शक जाहिर करते हुये कहा कि सीबीआई ने जांच करने के बजाये मामले को बंद करने में दिलचस्पी दिखाई है. ऐसे में हमारे सामने हाईकोर्ट जाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है.

Tags: , , , ,