जब मोदी और राहुल मिले

Monday, June 9, 2014

A A

मोदी और राहुल

नई दिल्ली | संवाददाता: सोमवार को संसद में राहुल गांधी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी गर्मजोशी से मिले. उनके इस मुलाकात पर सांसदों की नजरें थम सी गई. गौरतलब है कि यह मुलाकात उस समय हुई जब प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के साथ संसद के केन्दीय कक्ष से बाहर निकल रहें थे.

इससे पहले राहुल गांधी, सोनिया गांधी के साथ संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण को सुनने के लिये पहुचें. सोनिया गांधी के लिये सामने के कतार में बैठने की व्यवस्था की गई थी. इस कारण से राहुल पीछे ही खड़े रह गये. बाद में झारखंड मुक्ति मोर्चा के सांसद संजीव कुमार ने उन्हें अपनी सीट दी.

लोकसभा चुनाव के कड़वाहट के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक दूसरे का अभिवादन किया तथा मोदी ने बड़ी जोर से उनका हाथ दबाया. इस नजारें को पास खड़े सांसद एकटक देखते रह गयें.

गौरतलब है कि चुनावी प्रचार के समय नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी को शहजादे कह कर तंज कसा था वहीं राहुल गांधी ने मोदी के गुजरात मॉडल की पोल खोलने से गुरेज नहीं किया था. उस वक्त कई बार तो ऐसा लगने लगा था कि लोकसभा की लड़ाई भाजपा के नरेन्द्र मोदी तथा कांग्रेस के राहुल गांधी तक ही सिमट कर रह गई है.

बहरहाल, सोमवार को राहुल गांधी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आपस में गर्मजोशी से मिलने से ऐसा लगा मानों सारे शिकवे-शिकायते अब दूर हो गयें हैं.

Tags: , , ,