राहुल मिले मन से, मनमोहन मिले प्रणव से

Wednesday, October 2, 2013

A A

मनमोहन सिंह -पूर्व प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक के पश्चात् प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अध्यादेश के मुद्दे पर बुधवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की. दागी सांसदों व विधायकों को अयोग्य न ठहराने के प्रस्ताव वाले विवादास्पद अध्यादेश पर कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दागी सांसदों एवं विधायकों के बचाव के लिए पेश किए गए अध्यादेश पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की. पार्टी के एक नेता ने कहा, “राहुल सुबह लगभग 9.45 बजे प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे. दोनों ने अध्यादेश पर चर्चा की.” दोनों की बातचीत लगभग 25 मिनट तक चली.

प्रधानमंत्री ने इस विवादास्पद अध्यादेश की समीक्षा के लिए बुधवार को केबिनेट बैठक भी बुलाई है. ज्ञात्वय रहे कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस अध्यादेश को सार्वजनिक तौर पर बकवास करार दिया था.

उनकी इस टिप्पणी के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी और भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग कर डाली.

मनमोहन सिंह ने मंगलवार वाशिंगटन से लौटते समय संवाददाताओं को कहा था कि वह राहुल गांधी द्वारा उनके व उनके मंत्रिमंडल के अधिकार की कथित अनदेखी के मुद्दे पर इस्तीफा नहीं देंगे.

बहरहाल दिल्ली के राजनीतिक गलियारों के साथ ही देश भर में सांयकाल इस मुद्दे पर होने वाली कैबिनेट की बैठक से क्या नतीजा निकल कर आता है उसे जानने की जिज्ञासा है.

Tags: , , ,