राहुल को फ्रीडम नहीं: दिग्विजय

Thursday, February 26, 2015

A A

दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राहुल गांधी के नाराज़गी पर बोलते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें काम करने के लिये फ्रीहैंड नहीं मिला है. पार्टी आलाकमान तथा राहुल के करीबी दिग्विजय सिंह का यह कथन चौंकाने वाला है. गौरतलब है कि 2013 के विधानसभा चुनावों के समय से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ रहा है. इसके लिये परोक्ष रूप से पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कटघरे में खड़ा किया जाता रहा है. जाहिर है कि राहुल गांधी इस स्थिति से नाखुश हैं इसीलिये उन्होंने पार्टी से आत्मचिंतन के लिये कुछ समय का अवकाश मांगा है. कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को काम करने की स्वतंत्रता नहीं है. हेडलाइंस टुडे को दिए गए एक साक्षात्कार में दिग्विजय ने कहा, “वह महसूस करते हैं कि उन्हें पार्टी के भीतर स्वतंत्र होकर काम करने नहीं दिया जा रहा है.”

उन्होंने यह भी कहा कि संसद के चल रहे बजट सत्र के दौरान संसद से राहुल की ‘लगातार अनुपस्थिति’ से भी वह ‘आश्चर्यचकित’ है.

उधर, कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने बुधवार को पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की एक तस्वीर जारी की, जिसमें उनके उत्तराखंड में होने का खुलासा हुआ है. पार्टी ने हालांकि इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है. कांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश शर्मा ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें राहुल उत्तराखंड की पहाड़ी वादियों के बीच दिखाई दे रहे हैं.

शर्मा ने समाचार चैनल ‘टाइम्स नाउ’ को बताया, “राहुल गांधी उत्तराखंड में हैं. वह यहां चार-पांच दिन रहेंगे.”

वहीं, कांग्रेस ने राहुल की इस तस्वीर पर टिप्पणी करने से इंकार किया है. इससे पहले पार्टी ने बजट सत्र के दौरान राहुल की गैरहाजिरी का बचाव करते हुए कहा था कि वह इस दौरान पार्टी के भविष्य के एजेंडे पर काम कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, “आजकल तो कोई भी सोशल मीडिया पर कुछ भी डाल सकता है. हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. हम पहले ही कह चुके हैं कि वह आत्मविश्लेषण के लिए अवकाश पर हैं.”

Tags: , , ,