आंसू नहीं, ठोस कार्रवाई करें पीएम: राहुल

Saturday, January 23, 2016

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

महोबा | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने बुंदेलखंड में किसानों सेकहा प्रधानमंत्री मोदी आंसू न बहाकर ठोस कार्यवाही करें. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बुंदेलखंड पहुंचे, जहां किसानों का दर्द साझा करते हुए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हैदराबाद में एक सोच को दबाने की कोशिश हो रही है और मोदी को आंसू न बहाकर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए.

राहुल ने सूपा खेल मैदान से लाड़पुर तक आठ किलोमीटर की पदयात्रा शुरू करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही.

पदयात्रा शुरू करने से पहले राहुल ने सूपा में चौपाल लगाई, जहां उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में किसान कराह रहे हैं, लेकिन मोदी को इनकी चिंता नहीं है. उन्होंने कहा, “बुंदेलखंड में किसान कराह रहे हैं, लेकिन मोदी और मुलायम इनकी चिंता नहीं है.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “हमारी पार्टी हमेशा किसानों के साथ रही है. हमारी सरकार ने किसानों का 72 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था और हजारों करोड़ रुपये का पैकेज बुंदेलखंड को दिया था.”

उन्होंने बुंदेलखंड के किसानों का मुद्दा संसद में उठाने और उन्हें उनका हक दिलाने की बात कही.

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा, “मोदी किसानों की हालत आकर देखें. चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने हर परिवार के खाते में 15 लाख रुपये डालने का वादा किया था, वह अपना वादा पूरा करें.”

राहुल ने कहा, “हमने खाद्य सुरक्षा अधिनियम, भूमि अधिग्रहण अधिनियम, मिड डे मील, मनरेगा सहित कई योजनाएं लागू की. ये लोग (मोदी-मुलायम) बस इनका समुचित क्रियान्वयन सुनिश्चित कर दें तो सबका भला हो जाएगा.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी को गरीबों की चिंता नहीं है, वह पूंजीपतियों की झोली भर रहे हैं.

राहुल की पदयात्रा में उनके साथ हजारों कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

Tags: , , , , , , , ,