राधिका: हर फिल्म में जुदा किरदार

Sunday, March 29, 2015

A A

राधिका आप्टे- अभिनेत्री

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सात भाषाओं की फिल्म में काम कर चुकी राधिका आप्टे को ‘टाइप्ड’ बने रहना पसंद नहीं है. इसीलिये राधिका को अपनी हर फिल्म में अलग किस्म का किरदार पसंद है. जैसा कि हाल ही में आई राधिका की फिल्म ‘बदलापुर’ और ‘हंटर’ में है. अभिनेत्री राधिका आप्टे लगातार दो फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदारों पर मिली प्रशंसा से काफी खुश हैं. श्रीराम राघवन की ‘बदलापुर’ और हर्षवर्धन कुलकर्णी की ‘हंटर’ में नजर आईं राधिका का कहना है कि वह हमेशा अलग तरह के किरदारों का चुनाव करने की कोशिश करेंगी.

फिल्मों में अपने प्रदर्शन को लेकर राधिका ने कहा, “मुझे लगता है कि मेरी दो फिल्मों में मेरे किरदार बिल्कुल अलग-अलग होना मेरे लिए सबसे फायदेमंद रहा, मैं खुशकिस्मती हूं कि दोनों फिल्में एक साथ आईं.”

सात भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी राधिका को अप्रत्याशित भूमिकाओं में उत्कृष्टता पाना पसंद है.

उन्होंने कहा, “मैं खुद को हमेशा सुंदर दिखने वाली या नृत्य करने वाली लड़की के तौर पर नहीं देख सकती. मैं अपनी ऊर्जा को कुछ अलग करने में लगाना चाहूंगी, जैसे कि मैंने ‘बदलापुर’ और ‘हंटर’ में किया.”

राधिका के पास अभी कई फिल्में हैं. उन्होंने बताया, “मैं लीना यादव की ‘पाच्र्ड’ कर रही हूं. इसके अलावा मैं दिल्ली माफिया पर आधारित फिल्म ‘द फील्ड’ कर रही हूं, जिसमें मेरे साथ नीरज काबी हैं.”

उन्होंने बताया, “इसके बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी और केतन मेहता के साथ दशरथ मांझी के जीवन पर आधारित फिल्म कर रही हूं जिसमें मैं पहली बार बिहारी ग्रामीण महिला का किरदार करूंगी.”

ब्रिटिश संगीतकार से शादी रचाने वाली राधिका सिनेमा में नग्नतापूर्ण दृश्यों को लेकर काफी स्पष्टवादी हैं.

उन्होंने कहा, “मैंने एक अंग्रेजी फिल्म में नग्नतापूर्ण दृश्य किया था. लेकिन मैं अपनी निजी जिंदगी में किसी को दखल देने की इजाजत नहीं देती.”

राधिका ने बताया कि वह बचपन से ही आमिर खान की प्रशंसक रही हैं.

Tags: , , ,