PM मोदी की डिग्रियां फर्जी: AAP

Monday, May 9, 2016

A A

आशुतोष

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: ‘आप’ ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी की डिग्रियां फर्जी हैं. आम आदमी पार्टी ने भाजपा के द्वारा जारी प्रधानमंत्री मोदी की डिग्रियों में गलती निकाली है. आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने दिल्ली में आयोजित संवादाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की बीए तथा एमए की डिग्रियों में दिये नाम अलग-अलग है.

उन्होंने कहा कि बीए की डिग्री में नाम नरेंद्र कुमार दामोदर दास मोदी दर्ज है, जबकि एमए की डिग्री पर नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी दर्ज है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के बीए के अंकपत्र और डिग्री में परीक्षा का साल अलग-अलग है. उन्होंने कहा कि अंकपत्र में साल 1977 और डिग्री में 1978 दर्ज है.

इससे पहले भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में अमित शाह ने बताया था कि नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए और गुजरात विश्वविद्यालय से एमए की डिग्री ली है.

इस अवसर पर मौज़ूद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीए की परीक्षा दिल्ली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय में रहकर दी थी.

जेटली ने कहा कि आप के ही कई नेता फ़र्जी डिग्री के आरोप में मुकदमे का सामना कर रहे हैं.

इससे पहले भी 6 मई को आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि उसके पास ऐसे नए डाक्यूमेंट हैं जिससे साबित किया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री हासिल करने के बारे में झूठी जानकारी दी है और हाल ही में कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित डिग्री फर्जी है.

‘आप’ के इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने कहा था कि आरोप इतना मूर्खतापूर्ण है कि इस पर कुछ भी कहना उचित नहीं होगा.

Tags: , , , ,