‘पीके’ पर पंगा, कमाई दोनों बढ़ा

Sunday, December 28, 2014

A A

फिल्म 'पीके'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: धार्मिक संगठनों ने फिल्म ‘पीके’ का विरोध करना शुरु कर दिया है उनका आरोप है कि फिल्म ‘पीके’ से उनकी धार्मिक भावनाये आहत हुई हैं. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने भी फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. इस बात की संभावना है कि आने वाले समय में ‘पीके’ का विरोध बढ़ता जायेगा. वहीं, कई टीवी चैनलों पर ‘पीके’ को लेकर लाइव बहस कराई जा रही है. उधर ‘पीके’ है कि इसकी कमाई बढ़ती ही जा रही है. फिल्म ‘पीके’ के लिये राहत की बात है कि वरिष्ठ राजनेता लालकृष्ण आडवाणी ने इसकी तारीफ की है. आडवाणी ने एक बयान में कहा है, “राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा को एक शानदार और साहसपूर्ण फिल्म के लिए हार्दिक बधाई.”

उन्होंने कहा, “हम सौभाग्यशाली हैं कि भारत जैसे एक विशाल और विविधता भरे देश में पैदा हुए हैं. यह हर किसी देशभक्त की यह सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी भी बनती है कि जाति, समुदाय, भाषा, क्षेत्र, और धर्म के कारण देश की एकता कमजोर न होने पाए.” उन्होंने लिखा है, “हाल में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘पीके’ का यही स्पष्ट संदेश है, जिसमें आमिर खान, अनुष्का शर्मा और बोमन ईरानी ने शानदान अभिनय किया है.” उधर, ऐसा लगता है कि तमाम विरोध के बावजूद क्रिसमस अभिनेता आमिर खान के लिए बेहद भाग्यशाली समय है. पिछले साल इसी समय प्रदर्शित उनकी फिल्म ‘धूम 3′ भी खूब सफल रही थी, जबकि इस साल 19 दिसम्बर को प्रदर्शित हुई उनकी फिल्म ‘पीके’ भी सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. पहले एक सप्ताह में ही इसने करोड़ों की कमाई कर ली है. जहां भारत में एक सप्ताह के भीतर इसने 182.58 करोड़ रुपये कमाए हैं, वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक सप्ताह के भीतर इसकी कमाई करीब 85 करोड़ रुपये है.

व्यापार विशेषज्ञों का अनुमान है कि फिल्म कमाई के लिहाज से 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी.

मल्टीमीडिया कम्बाइन्स के राजेश थडानी ने कहा, “फिल्म ‘पीके’ का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. क्रिसमस के दिन इसने खूब कमाई की. निश्चित रूप से कमाई के लिहाज से यह 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी.”

राजकुमार हिरानी निर्देशित इस फिल्म ने अकेले क्रिसमस के दिन देशभर में 27.55 करोड़ रुपये कमाए.

थडानी ने कहा, “फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यवसाय कर रही है. कार्यदिवस पर भी फिल्म देखने वालों की तादाद कम नहीं है.”

आमिर के अतिरिक्त अनुष्का शर्मा, संजय दत्त और सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत इस फिल्म के बारे में राजस्थान के वितरक सुनील बंसल ने कहा, “फिल्म राजस्थान में बढ़िया चल रही है. तकरीबन सभी शो हाउसफुल चल रहे हैं. यह इस साल की एक सप्ताह में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म है. इसे 300 करोड़ रुपये की कमाई करनी चाहिए.” जाहिर है कि इस बढ़ते हुए मुनाफे के बीच में आमिर खान तथा राजकुमार हिरानी को ‘पीके’ को लेकर विरोध का सामना करना पड़ेगा.

Tags: , , , , , , , , , ,