‘गुलाबी शहर’ में ‘पीके’ के खिलाफ जांच शुरु

Saturday, January 3, 2015

A A

'पीके'

जयपुर | मनोरंजन डेस्क: जिस ‘गुलाबी शहर’ जयपुर में पर्यटक गम भूलाकर घूमने आते हैं उसी शहर में फिल्म ‘पीके’ के निर्माता, निर्देशक तथा अभिनेता को जांच का सामना करने आना पड़ सकता है. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को राजस्थान के जयपुर में एक शख्स ने ‘पीके’ फिल्म के माध्यम से हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर करवाई है. उससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि शुक्रवार को ही जयपुर पुलिस ने इसकी जांच शुरु कर दी है. जयपुर के बजाज नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले चिरंजीलाल ने थाने में रपट लिखवाई है कि फिल्म ‘पीके’ में मनोरंजन के नाम पर हिन्दू समाज का मजाक उड़ाया गया है जिससे हिन्दू सम्मान को ठेस पहुंची है.

खबरों के अनुसार, जयपुर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, धर्म के आधार पर वैमनस्य बढाना और 295ए, जान बूझकर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है.

फिल्म ‘पीके’ के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा, निर्देशक राजकुमार हिरानी तथा मुख्य अभिनेता आमिर खान हैं. फिल्म ‘पीके’ में आमिर खान के अलावा संजय दत्त तथा अनुष्का शर्मा ने भी किरदार किया है.

गौरतलब है कि 31 दिसंबर को बजरंग दल ने जयपुर में फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ प्रदर्शन किया था. जयपुर पुलिस जांच को कितना दूर तक लेकर जाती है उसी पर निर्भर करता है कि ‘पीके’ के अभिनेता आमिर खान या निर्देशक राजकुमार हिरानी को इस ठंड में गुलाबी शहर, जयपुर आना पड़ सकता है या नही?

Tags: , , , ,