मोदी-रेखा के शाकाहार को ‘पेटा’ का सलाम

Friday, January 2, 2015

A A

मोदी-रेखा शाकाहारी

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: ‘पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल्स’ ने प्रधानमंत्री मोदी तथा बीते दिनों की अभिनेत्री रेखा के शाकाहार को सलाम किया है. पेटा ने माना है कि मोदी तथा रेखा के शाकाहार को बढ़ावा दिये जाने का समज पर प्रभाव पड़ रहा है तथा आने वाले दिनों में शाकाहारियों की संख्या बढ़ सकती है. उल्लेखनीय है कि पेटा, पशुओं का उपयोग खाने, पहनने, मनोरंजन तथा प्रयोग के लिये किये जाने को गलत मानता है तथा इसके लिये बकायदा कैंपेन चलाता है. जाहिर है कि मोदी-रेखा के शाकाहारी भोजन से पेटा के उद्देश्यों में मदद मिलती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सदाबहार अभिनेत्री रेखा को ‘पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल्स’, पेटा ने सर्वाधिक चर्चित शाकाहारी हस्ती घोषित किया है. एक बयान में कहा गया कि पेटा द्वारा कराए गए एक सर्वे में अभिनेत्री कंगना रनौत, शाहिद कपूर, अमिताभ बच्चन, आर. माधवन, जैकलीन फर्नाडीज और हेमा मालिनी ने उन दोनों को कड़ी टक्कर दी. लोगों से मिले हजारों वोटों ने पेटा को विजेता घोषित करने में मदद की. सर्वे के नतीजे दर्शाते हैं कि मोदी और रेखा शीर्ष पर हैं.

रेखा ने कहा, “मैं अपनी अधिकांश जिंदगी शाकाहारी रही हूं और इस सच्चाई का समर्थन कर सकती हूं कि आपके सोचने के तरीके और चीजों को देखने के नजरिये से असर पड़ता है.”

हर कोई इस बात से वाकिफ है कि मोदी स्वस्थ रहने के लिए योग करते हैं.

पेटा इंडिया की मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूर्वा जोशीपुरा ने कहा, “रेखा और प्रधानमंत्री मोदी ने हर जगह लोगों को मांसाहार छोड़कर शाकाहार अपनाने के लिए प्रेरित किया है.”

Tags: , ,