पीईटी-पीपीएचटी के लिए पहचान पत्र जरूरी

Wednesday, April 30, 2014

A A

व्यापम

कोरबा | अब्दुल असलम: इंजीनियरिंग व फार्मेसी में प्रवेश के लिए पीईटी-पीपीएचटी एक मई को आयोजित की जा रही है जिसमें परीक्षार्थियों के लिए पहचान पत्र ले जाना अनिवार्य कर दिया गया है

परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश पत्र के साथ ही आईडी-पू्रफ के रूप में मतदाता परिचय पत्र, ड्राइविंग लायसेंस, पेन कार्ड, 10वीं की फोटोयुक्त अंकसूची की फोटोकापी में से कोई एक लाना अनिवार्य है.

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए पहचान पत्र अनिवार्य कर दिया है. व्यापमं में मुताबिक परीक्षार्थी चाहें तो दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए जारी फोटो युक्त प्रवेश पत्र को भी आईडी-प्रुफ के रूप में उपयोग कर सकते हैं.

इस बार इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (पीईटी) के लिए 34 हजार 700 आवेदन प्राप्त हुए हैं. वहीं फार्मेसी (पीपीएचटी) के लिए 10 हजार 500 आवेदन प्राप्त हुए हैं. पीईटी-पीपीएचटी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 मार्च से शुरू है. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च थी, जिसे बढ़ाकर 8 अप्रैल कर दिया गया था.

एक मई को होगी परीक्षा

एक मई को पीईटी-पीपीएचटी 2014 का आयोजन दो पालियों में होगा. पीईटी प्रथम पॉली में सुबह 9 से दोपहर 12:15 बजे तक और पीपीएचटी द्वितीय पॉली में दोपहर 2 से शाम 5:15 बजे तक होगी.

प्रवेश पत्र व्यापमं की वेबसाइट पर
व्यापमं ने पीईटी-पीपीएचटी का प्रवेश पत्र व परीक्षा केंद्रों की सूची अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है. अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करते समय मिले रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर को एंटर कर इंटरनेट से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं. यदि इंटरनेट से प्राप्त प्रवेश पत्र में फोटो नहीं आता है तो अभ्यर्थी को दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो के साथ परीक्षा केंद्र में उपस्थित होना होगा.

Tags: ,