आम आदमी तरक्की पसंद: राहुल

Wednesday, October 9, 2013

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

लखनऊ | एजेंसी: अलीगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “उत्तर प्रदेश में राजनीतिक फायदे के लिए लड़ाई कराई जाती है. आम आदमी लड़ना नहीं चाहता. वह आपस में मिलकर काम करके देश की तरक्की करना चाहता है.”

राहुल ने लोगों ने कहा, “उत्तर प्रदेश पीछे जा रहा है. इसका कारण है कि आपको बांटा जा रहा है. जब तक आप लोग एक नहीं होंगे. जब तक आप लोग उत्तर प्रदेश की बात नहीं करोगे. ये प्रदेश आगे नहीं बढ़ेगा.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मुजफ्फरनर दंगों पर सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी सरकार की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि सियासी फायदे के लिए मुजफ्फरनगर में हिंदू-मुसलमानों को आपस में लड़ाया गया. अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मुजफ्फननगर में दंगा हुआ. उस दंगे में हिंदू और मुसलमान दोनों मारे गए. मैं वहां गया. दोनों वर्गों के लोगों बात की. उन लोगों ने मुझे बताया कि हमारे बीच दुश्मनी नहीं है. ये राजनीतिक लोगों ने किया है. हमें लड़ाया और बर्बाद किया.”

राहुल ने कहा, “प्रदेश में ऐसी राजनीतिक शक्तियां हैं जो जानती हैं अगर लड़ाई नहीं हुई तो वे चुनावों में जीत नहीं पाएंगे. इसीलिए वे यहां हिंदू मुसलमान को लड़ा रहे हैं, लेकिन हम ऐसी ताकतों को समाज को बांटकर लड़ाने नहीं देंगे.”

उन्होंने कहा, “ये काम कांग्रेस आपके साथ मिलकर करेगी. उत्तर प्रदेश में हम कांग्रेस की सरकार बनाएंगे और सूबे को आगे बढ़ाएगे.” गौरतलब है कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तरप्रदेश के दौरे पर है.

Tags: , , ,