मोदी से भाजपा को नुकसान : पवार

Sunday, August 4, 2013

A A

शरद पवार

नई दिल्ली | एजेंसी: राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने से भाजपा को अन्य दलों का समर्थन नहीं मिलेगा. राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा, “गठबंधन सरकार अनिवार्य आवश्यकता बन गई है, इसलिए इस पद के लिए ऐसा व्यक्ति एवं नेतृत्व होना चाहिए, जो सभी पार्टियों के लिए स्वीकार हो. इस दृष्टिकोण से यह कहना मुश्किल है कि भाजपा को इस मुद्दे पर गठबंधन दलों का सहयोग मिलेगा.”

पवार ने आगे कि कहा, “इस नेतृत्व के साथ भाजपा को कुछ सहयोगियों एवं राजनीतिक दलों का ही समर्थन मिलेगा. नीतीश कुमार का ही उदाहरण लीजिए, पिछले कई वर्षो से वह भाजपा के साथ थे, लेकिन मोदी के मुद्दे पर उनकी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) भाजपा से अलग हो गई. मेरा मानना है कि कुछ पार्टियां ही भाजपा के साथ जाएंगी.”

उनके अनुसार लोग अब गठबंधन सरकार को चुनना पसंद करते हैं बजाए एक पार्टी के शासन के. उन्होने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नही हूं. मै अब तक 14 चुनाव लड़ चुका हूं तथा लगातार 46 सालों से सांसद या राज्य विधानसभा का सदस्य हूं.

गोवा में भाजपा द्वारा नरेन्द्र मोदी को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाये जाने के बाद से ही भाजपा के अंदर तथा बाहर उनका विरोध शुरु हो गया है.