पाकिस्तान का धर्मशाला में खेलने से इंकार

Wednesday, March 9, 2016

A A

क्रिकेट- टी-20

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पाकिस्तान ने सुरक्षा इंतजाम नाकाफी होने के कारण भारत के धर्मशाला में मैच खेलने से मना कर दिया है. यह निर्णय पाकिस्तान की सरकार ने बुधवार को लिया. भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व कप के तहत धर्मशाला में 19 मार्च को मुकाबला होना था, जिसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे थे. इनमें अधिकांश पूर्व सैनिक और शहीदों के परिजन शामिल हैं.

उनका कहना है कि पाकिस्तान, भारत में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देता रहता है, जिसके कारण यहां के कई जवान शहीद हुए हैं. ऐसे में आतंकवाद और खेल साथ-साथ नहीं चल सकते. उन्होंने पाकिस्तानी टीम के धर्मशाला पहुंचने पर विरोध-प्रदर्शन की चेतावनी दी थी.

धर्मशाला में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मैच नहीं खेलने का फैसला बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और देश के गृह मंत्री निसार अली खान के बीच हुई बैठक में लिया गया.

पाकिस्तान के समाचार चैनल जिओ न्यूज के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया है कि यह फैसला सुरक्षा कारणों से किया गया है.

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाला मैच कोलकाता स्थानांतरित हो सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, बीसीसीआई ने संकेत दिए हैं कि मोहाली पाकिस्तान के लिए विकल्प नहीं हो सकता, क्योंकि उसे पहले ही वहां दो मैच खेलने हैं.

पाकिस्तान की महिला और पुरुष टीमों को मंगलवार शाम भारत के लिए रवाना होना था. लेकिन मैच के स्थानांतरित होने की पुष्टि की प्रतीक्षा के कारण उन्हें फिलहाल रोक दिया गया था.

इससे पहले पाकिस्तान ने धर्मशाला पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लेने वाली अपनी टीम की रिपोर्ट के आधार पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को धर्मशाला से बाहर कराने की अपील की थी.

जिओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, भारत पहुंचने वाले सुरक्षा दल ने गृह मंत्री निसार खान को बताया था कि दल धर्मशाला में सुरक्षा इंतजामों को लेकर संतुष्ट नहीं है.

Tags: , , , , , , ,