नक्सलियों ने की तीन लोगों की हत्या

Sunday, December 15, 2013

A A

मौत

भुवनेश्वर | एजेंसी: नक्सलियों ने दो दिन पूर्व ओडिशा के मलकानगिरी जिले से अगवा किए छह में से दो व्यक्तियों की हत्या करने के कुछ ही घंटों बाद एक ठेकेदार की भी गोली मारकर हत्या कर दी है. यह जानकारी पुलिस ने दी है.

पुलिस अधीक्षक अखिलेश्वर सिंह ने बताया कि तीन मोटरसाइकिलों पर सवा नक्सली एमवी-90 गांव (मलकानगिरी गांव) पहुंचे और ठेकेदार गोबिंद साह को अपने साथ चलने के लिए कहा. इनकार करने पर गोली मारकर हत्या कर दी.

ठेकेदार की हत्या से कुछ घंटे पहले नक्सलियों ने दो लोगों की हत्या कर दी थी. जगा मदाकमी और तुलसी बेहेरा के शव भेजंगवाडा इलाके के करीब पाए गए.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को करीब 30-40 विद्रोहियों ने राज्य की राजधानी भुवनेश्वर से करीब 700 किलोमीटर दूर चिंतलवाडा और रामागुडा गांव से छह लोगों का अपहरण किया था. इन छह लोगों में गांव के वार्ड का एक सदस्य भी था. नक्सलियों ने उनमें से तीन को शुक्रवार को मुक्त करा दिया, जबकि एक अभी भी उनकी गिरफ्त में है.

ओडिशा के 30 जिलों में आधे से अधिक में नक्सली सक्रिय हैं. मलकानगिरी को उनके गढ़ में से एक माना जाता है. हत्या की यह घटना नक्सलियों द्वारा इसी जिले के एक गांव में 65 वर्षीय बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या करने के एक दिन बाद हुई है.

सिंह ने कहा कि क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शिविर लगाने के चलते नक्सलियों की लोगों पर पकड़ नहीं रही है. इसके अलावा, इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाने के चलते लोगों का विश्वास मजबूत हुआ है.

उन्होंने कहा कि लोगों के उन्हें सहयोग न करने से भी नक्सली कुंठित हैं इसलिए आतंक फैलाने के लिए हत्या और अपहरण सरीखी रणनीति अपना रहे हैं.

Tags: , , ,