ओडिशा में डेंगू के 39 नए मामले सामने आए

Thursday, August 29, 2013

A A

संक्रमित मच्छर

भुवनेश्वर | एजेंसी: ओडिशा में डेंगू के कम से कम 39 नए मामले सामने आए हैं. राज्य स्वास्थ्य नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि जून से लेकर अब तक मच्छरों के काटने से फैलने वाले विषाणु ने 2,087 लोगों को चपेट में लिया है.

उन्होने बताया कि डेंगू के सबसे ज्यादा 14 नए मामले कटक जिले में सामने आए हैं. इससे पहले अगस्त महीने के शुरुआत में डेंगू के मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए कटक स्थित एक सरकारी अस्पताल में विशेष बहिरंग विभाग (ओपीडी) बनाना पड़ा था.

कटक जिले अलावा जाजपुर में नौ और ढेंकानाल जिले में सात मामले देखे गए हैं. राज्यभर में अब तक 7,985 लोगों के खून की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 2,087 लोग डेंगू से ग्रसित पाए गए हैं.

अधिकारी ने कहा कि हालांकि अभी तक डेंगू से एक ही व्यक्ति की मौत हुई है. पिछले 15 दिनों में बीमारी से किसी और के मरने का मामला सामने नहीं आया है. उन्होने बताया कि राज्य में सबसे ज्यादा कटक में अब तक 885 लोग डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं. खोरधा में 364 और अंगुल में 265 मामले सामने आए हैं.

करीब 150 लोगों का इलाज कटक के श्रीराम चंद्र भांजा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में किया जा रहा है, जबकि दो लोग भुवनेश्वर के एक अस्पताल में इलाज करा रहे हैं.

Tags: , ,