धर्म, जाति के नाम पर न हो भेदभाव

Friday, October 17, 2014

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा धर्म-जाति के नाम पर भेदभाव न हो. देश के विभिन्न हिस्सों में पूर्वोत्तर के लोगों पर बढ़ रहे हमलों के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि जाति, धर्म व संप्रदाय के नाम पर किसी भी तरह का भेदभाव करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “हमारे देश में किसी के खिलाफ जाति, धर्म व संप्रदाय के नाम पर किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए.”

उन्होंने यह बात गुड़गांव के सिकंदरपुर इलाके में नागालैंड के दो युवकों पर सात लोगों द्वारा हमला किए जाने की घटना के बाद कही.

इसी तरह की एक अन्य घटना बेंगलुरू में हुई जहां मणिपुर के 26 वर्षीय इंजीनियरिंग के छात्र की कुछ लोगों ने बुधवार रात पिटाई की. इन लोगों ने कथित रूप से पहले उसे अपशब्द कहे और फिर कन्नड़ न बोलने पर उसकी पिटाई की.

गृहमंत्री ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री से उन्होंने इस घटना के बारे में बातचीत की है.

राजनाथ ने कहा, “कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने मुझे सूचना दी थी कि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और पूर्वोत्तर के छात्रों पर हमला करने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.”

राजनाथ ने दिल्ली के बाहरी इलाके में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के 30वें रेजिंग डे कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, “मैं सभी मुख्यमंत्रियों से इस संबंध में बात करूंगा और धर्म, जाति व संप्रदाय के नाम पर किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा.”

Tags: , , , , , ,