फुटबाल का नया सितारा, नेमार

Saturday, June 14, 2014

A A

फीफा विशव कप-2014

साओ पाउलो | एजेंसी: अपने जीवन के पहले फीफा मैच में दो गोल करके नेमार फुटबाल के आकाश का नया सितारा बन गये हैं. गौरतलब है कि पेले, गार्निचा, जिको, रोमारियो या रोनाल्डो ने भी अपने पहले फीफा मैच में गोल नहीं कर सके थे.

फीफा विश्व के पहले मैच में ब्राजील को क्रोएशिया पर मिली 3-1 से जीत के बाद ब्राजीलियाई मीडिया में नेमार की खूब प्रशंसा हो रही है. ब्राजील के 22 वर्षीय नेमार ने साओ पाउलो के इटाक्यूरो स्टेडियम में खेले गए उद्घाटन मैच में दो गोल दागे. यह नेमार का पहला विश्व कप है.

दूसरी ओर ब्राजील के ही एक और खिलाड़ी ऑस्कर ने भी स्थानीय खेल विशेषज्ञों का ध्यान अपनी ओर खिंचा है.

लैनसेंट नाम के पोर्टल ने ऑस्कर के आखिरी गोल की तुलना ब्राजील के पूर्व दिग्गज रोमारियो के खेल से की है. पोर्टल ने लिखा है, “कोई शक नहीं कि ऑस्कर ने रोमारियो का वीडियो बहुत देखा है.”

ऑस्कर की प्रशंसा करते हुए पोर्टल ने आगे लिखा, “चेल्सी की तरफ से नियमित प्रदर्शन ना दे सकने वाले मिडफील्डर ने वापस अपनी लय पा ली है.”

एक और पोर्टल फोल्हा डे एस पाउलो के फुटबाल लेखक जुका कैफोरी ने भी ऑस्कर के खेल की सराहना की. साथ ही उन्होंने डिफेंडर डानियल एल्वेस की आलोचना भी की.

उन्होंने लिखा, “हमने मैच के दौरान ऑस्कर के पैरों का जहां बेहतरीन इस्तेमाल देखा वहीं डेनियल एल्वेस ने सबसे खराब प्रदर्शन किया.”

बहरहाल, फीफा के पहले मैच से ही ब्राजील के इन दो खिलाड़ियों की वाह-वाही हो रही है.

Tags: , , , , , ,