रोजगार के अवसर पैदा हो: राहुल

Wednesday, October 30, 2013

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

हमीरपुर | एजेंसी: अपनी हमीरपुर के भाषण में राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बुंदेलखंड में पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार पर तीखा प्रहार किया और कहा कि बुंदेलखंड के लोगों की आवाज दिल्ली तो पहुंच जाती है, लेकिन लखनऊ नहीं पहुंच पाती.

हमीरपुर के राठ कस्बे में आयोजित कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आपके युवा मुख्यमंत्री बुंदेलखंड के लोगों की आवाज नहीं सुन रहे हैं. बुंदेलखंड के लोगों की आवाज दिल्ली तो पहुंच जाती है, लेकिन लखनऊ तक नहीं पहुंचती.

राहुल ने कहा, “मैं चाहता हूं कि बुंदेलखंड का विकास हो. मैं चाहता हूं, यहां के लोग काम के लिए दिल्ली और मुंबई न जाए. रोजगार के अवसर बुंदेलखंड में पैदा हों.”

राहुल ने कहा, “हमने दिल्ली से पैकेज भेजा, लेकिन ये आपके हाथों तक नहीं पहुंचता. ये गायब हो जाता है. शिक्षा-स्वास्थ्य के लिए आपको बाहर जाना पड़ता है. सड़कें बनती हैं और जल्दी ही टूट जाती हैं. आपने यहां समाजवादी पार्टी की सरकार बनाई, लेकिन जो आपको मिलना चाहिए नहीं मिल रहा है.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “हम बुंदेलखंड सहित पूरे उत्तर प्रदेश को बदलना चाहते हैं. यह हिंदुस्तान का सबसे बड़ा प्रदेश है. यहां युवाशक्ति जाया हो रही है. हम बुंदेलखंड को खड़ा करना चाहते हैं, युवाओं को ताकत देना चाहते हैं, लेकिन अकेले कुछ नहीं किया जा सकता, कांग्रेस को ताकत दीजिए. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लाइए.”

राहुल ने कहा, “हमने आपकी आवाज, आपका दर्द सुना. जो भी आपको मदद चाहिए, हम देने को तैयार हैं. हमने पूरे देश में किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया. भ्रष्टाचार रोकने के लिए सूचना का अधिकार लेकर आए. आज देश में कोई भी कहीं से कुछ भी पूछ सकता है. रोजगार का अधिकार लाया. भोजन का अधिकार लाया.”

सपा सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि अखिलेश सरकार खाद्य सुरक्षा कानून को उत्तर प्रदेश में लागू नहीं कर रही है. इस कानून से सबसे ज्यादा लाभ उत्तर प्रदेश के गरीबों को मिलेगा. अखिलेश सरकार इसे लोकसभा चुनाव से पहले लागू करने में डर रही है.

Tags: , , ,