नक्सलियों से निपटने में मदद करेगा केंद्र

Tuesday, December 2, 2014

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

रायपुर | एजेंसी: सुकमा में नक्सली हमले के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे. उन्होंने भरोसा दिया किया नक्सलियों से निपटने में केंद्र सरकार पूरी मदद करेगी.

राजनाथ ने राजभवन में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की. मुख्यमंत्री ने इस घटना को खुफिया तंत्र की चूक करार दिया. बैठक में नक्सलियों का खात्मा करने की रणनीति पर मंथन करने के अलावा घटना में हुई चूक पर विस्तार से चर्चा की.

केंद्रीय गृहमंत्री ने नक्सलवाद की चुनौती से निपटने में राज्य सरकार को केंद्र की ओर से सभी जरूरी सहयोग का आश्वासन दिया. बैठक में राजनाथ और मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावा मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक सहित तमाम बड़े अधिकारी मौजूद थे.

सुकमा के चिंतागुफा जंगल में सोमवार शाम 3-4 बजे के बीच हुए नक्सली हमले में 14 जवान शहीद हो गए और 15 जवान घायल हैं. शहीद जवानों के पार्थिव शरीर चिंतागुफा कैंप से रायपुर लाए गए और पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल भेज दिए गए.

पोस्टमार्टम के बाद शहीद के पार्थिव शरीर माना स्थित सीआरपीएफ कैंप ले जाए गए, जहां उन्हें केंद्रीय गृहमंत्री की मौजूदगी में सलामी दी गई.

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री को बताया कि गंभीर रूप से घायल 10 जवानों को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में और अन्य घायल जवानों को जगदलपुर के महारानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: , , , , , , , , , , , , , ,