घात लगाकर नक्सल हमला

Wednesday, November 27, 2013

A A

नक्सल हमला

जगदलपुर | संवाददाता: नक्सल हमले से बीजापुर में 4 जवान शहीद हो गये हैं. बीजापुर जिले के मोदकपाल थाना अंतर्गत मुरकीनार-चेरामुंगी मार्ग पर ग्राम नुकनपाल के पास बुधवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे नक्सलियों ने घात लगाकर रोड ओपनिंग पार्टी सीआरपीएफ 168 वीं बटालियन पर हमला कर दिया. हमले में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने बताया कि आज सुबह सीआरपीएफ 168 वीं बटालियन के कमाण्डेंट के सिविक एक्शन प्रोग्राम में जाने से पहले रोड ओपनिंग पार्टी मुरकीनार-चेरामुंगी मार्ग पर निकली थी. ग्राम नुकनपाल के पास पहले घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जवानों ने भी मोर्चा सम्भालते हुए कड़ा मुकाबला किया.

घटना में सीआरपीएफ 168 वीं बटालियन के जवान आसाम निवासी दिगंता बयान, उत्तर प्रदेश निवासी दिलीप कुमार, अमिताभ मिश्रा और मध्यप्रदेश निवासी मदन लाल शहीद हो गए हैं. शहीदों के शवों को बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है. नक्सलियों ने जवानों के हथियार लूट ले गए जिसमें दो इंसास रायफल, एक एके 47 और यूवीजीएल ग्रेनेड लांचर शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर किए गए हमले की तीव्र निन्दा की है. डॉ. रमन सिंह ने ग्राम नुकनपाल के पास मरकीनार-चेरामंगी मार्ग पर इस घटना में नक्सलियों का मुकाबला करते हुए सी.आर.पी.एफ. के चार बहादुर जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है. डॉ. सिंह ने घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

Tags: , , ,