नेवी कप्तान टोगो के जेल से रिहा

Thursday, December 19, 2013

A A

सुनील जेम्स

नई दिल्ली | समाचार डेस्क:पॉच माह से टोगो की जेल में कैद भारतीय नेवी के कप्तान सुनील जेम्स को रिहा कर दिया गया है. गौरतलब है कि 2 दिसंबर से सुनील जेम्स के 11 माह के विवान का शव का अंतिम संस्कार उनके लिया रुका हुआ है. जेम्स के बेटे विवान की दो दिसंबर को मुंबई के एक अस्पताल में मौत हो गई थी.

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने ट्विटर पर लिखा, “एकरा में भारत के उच्चायुक्त और टोगो के राष्ट्रपति ग्नेसिंगबे के बीच हुई मुलाकात के बाद कप्तान सुनील जेम्स और विजयन रिहा कर दिए गए हैं, अब वे उच्चायुक्त के.जीव सागर के साथ हैं.” उन्होंने लिखा कि भारत के लिए दो नाविक गुरुवार को रिहा किए जाएंगे.

जेम्स का परिवार उनकी रिहाई की मांग कर रहा था, ताकि वह अपने 11 महीने के बच्चे के अंतिम संस्कार के लिए घर वापस आ सके.

जेम्स को जब 31 जुलाई को चालक दल के दो अन्य कर्मियों के साथ कथित तौर पर समुद्री डाकुओं की मदद करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था, तब वह टोगो में यह सूचित करने के लिए रुके थे कि उनके पोत ओसेन सेंचुरियअन पर समुद्री डाकुओं द्वारा हमला हुआ है.

नाविक की पत्नी अदिति और परिवार के अन्य सदस्यों ने भारत सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने का निवेदन किया था, ताकि जेम्स रिहा हो सकें.

Tags: , , ,