ललित मोदी पर निशब्द मोदी

Tuesday, June 16, 2015

A A

नरेन्द्र मोदी- प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस ने ललित मोदी प्रकरण पर प्रधानमंत्री मोदी के चुप्पी पर सवाल किया है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अब तक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा ललित मोदी को मदद किये जाने पर कोई टिप्पणी या राय नहीं दी है. कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को ललित मोदी को सुषमा स्वराज की मदद मिलने से उपजे विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया. पार्टी ने कहा कि धन की हेराफेरी करने वाले मैच फिक्सर पूर्व आईपीएल प्रमुख को मानवीय आधार पर यात्रा दस्तावेज उपलब्ध कराने का दावा झूठा है. कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, “हमारा सवाल सीधे प्रधानमंत्री से है कि वह इस प्रकरण पर चुप क्यों हैं. क्या दो मापदंड हो सकते हैं? संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन और भाजपा के मंत्रियों की ईमानदारी और सत्यता के अलग-अलग नियम हो सकते हैं? प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं.”

उन्होंने कहा, “उन्हें यूपीए के मंत्रियों की ईमानदारी के लिए निर्धारित किए गए मापदंडों का सम्मान करना चाहिए.”

ललित मोदी को भगोड़ा और वांछित कहते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “इस व्यक्ति को एक अस्वीकार्य छूट दी गई, जबकि इसे देश के कानून के तहत प्रत्यर्पित किया जाना चाहिए था या फिर मुकदमा चलाना चाहिए था.”

उन्होंने कहा, “एनडीए सरकार उसे क्यों बचा रही है? इसमें जो भी लोग शामिल हैं, उन्हें सरकार में नहीं रहना चाहिए.”

कांग्रेस नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री को इस मिलीभगत के बारे में बताना चाहिए. इस विषय में कई सवाल उठ रहे हैं. हम इस मामले की पूर्ण जांच की मांग करते हैं.”

आनंद शर्मा ने इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में जांच की भी मांग की.

Tags: , , ,