मेरे बच्चे स्टारडम का हिस्सा नहीं: शाहरुख खान

Wednesday, October 15, 2014

A A

शाहरुख खान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: शाहरूख खान तथा गौरी ने अपने तीनों बच्चों को कभी भी स्टारडम का हिस्सा बनने नहीं दिया इस कारण से उनके बच्चों पर इसका प्रभाव नहीं पड़ा है. दोनों ने अपने बच्चों को स्टाडम के प्रभाव से दूर रखा है. शाहरूख खान के तीनों बच्चों आर्यन, सुहाना और अबराम की परवरिश में इस बात का ध्यान रखा गया है कि उन पर अपने पिता के लोकप्रियता का उल्टा असर न पड़े. बालीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख का कहना है, ” हमने अपने बच्चों को कभी स्टारडम का हिस्सा नहीं बनाया. उनके जन्म के वक्त मैं फिल्मों का स्टार था. उन्हें एक बात स्पष्ट रूप से बताई गई कि मैं कड़ी मेहनत करता हूं.’ उन्होंने कहा, ‘शुरुआत में मैं जब स्कूल जाता था तो उन्हें थोड़ा अजीब लगता था क्योंकि सभी को, रमेश के पिता या गीता के पिता कहकर बुलाते थे और मुझे शाहरुख खान कहते थे. मेरी बेटी को बुरा लगता था. लेकिन वे मुझसे शर्मिंदा नहीं हैं “.

इतना ही नहीं, शाहरूख खान अपने बेटे आर्यन को लोकर कभी भी अपने किसी शो या शूटिंग में नहीं जाते हैं. शाहरूख-गौरी की ने उनके परवरिश में इसका ख्याल रखा है कि उनके बच्चे कड़ी मेहनत करना सीखें. उनका कहना है, ” मेरा बेटा आर्यन कभी भी मेरे शो या शूटिंग पर नहीं आता. मेरे बच्चों की परवरिश कुछ ऐसी हुई है कि मैं घर से बाहर जो कुछ भी करूं, उसके बारे में जानना उनके लिए जरूरी नहीं है “.

शाहरूख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू इयर’ दीवाली के दिन रिलीज हो रही है. जिसके प्रमोशन में शाहरूख खान फिलहाल व्यस्त हैं. उल्लेखनीय है कि स्वंय शाहरूख खान ने कड़ी मेहनत करके अपने मुकाम को हासिल किया है इसलिये वह चाहते हैं कि उनके बच्चे अपने बलबूते पर आगे बढ़े.

Tags: , , , , , , , ,