मप्र: कुकर्म के आरोप में वित्त मंत्री का इस्तीफा

Friday, July 5, 2013

A A

राघवजी

भोपाल: मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री राघवजी को अपने नौकर से अप्राकृतिक संबंध बनाने के आरोप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मंत्रीपद से इस्तीफा देना पड़ा है. विदिशा से लगातार तीन बार विधायक रहे राघव जी के इस्तीफे के बाद जल संसाधन मंत्री जयंत मलैया को वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

राघवजी के यहां घरेलू कामकाज करने वाले नौकर राजकुमार डांगी और घनश्याम कुशवाहा ने भोपाल के हबीबगंज थाने में बुरे बर्ताव और कुकर्म करने की शिकायत दर्ज कराई थी. डांगी ने अपनी शिकायत के साथ शपथपत्र दाखिल कर सीडी बनाए जाने का आरोप भी लगाया है. ये भी आरोप लगाया था कि राघवजी इन दोनों युवकों को नौकरी का प्रभोलन देकर कुकृत्य किया करते थे

इन आरोपों के अलावा राघवजी की एक अश्लील सीडी भी बाजार में आने की खबर है. राघवजी ने इन आरोपों को राजनीतिक साजिश बताते हुए इससे इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि डांगी उन के घर में नौकर भी नहीं था, सिर्फ उसे हाथ-पांव दबाने की जिम्मेदारी दी गई थी. राघवजी ने कहा कि उसकी गरीबी देखकर उन्होंने उसे अपने घर में रख लिया था.

राघवजी के इस्तीफे के साथ ही मध्यप्रदेश की राजनीति गर्मा गई है तथा कांग्रेस को विधानसभा चुनावों से ऐन पहले भाजपा पर निशाना साधने का मौका मिल गया है. राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुखद बताया है और कहा है कि राजनीति में भ्रष्टाचार से अधिक खतरनाक नैतिक भ्रष्टाचार है.

Tags: , , , , , , ,