करुणा के खिलाफ मोदी बनें प्रत्याशी

Wednesday, March 12, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

रायपुर | एजेंसी: भाजपा की छत्तीसगढ़ प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को बिलासपुर लोकसभा से प्रत्याशी बनाने की मांग उठी है.

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग सिंहदेव ने कहा कि नरेंद्र मोदी को बिलासपुर से उम्मीदवार बनाने से छत्तीसगढ़ का मान बढ़ेगा. पार्टी नरेंद्र मोदी के लिए पूरे जोर-शोर के साथ प्रचार करेगी.

प्रदेश प्रभारी जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पक्ष में पूरे देश में माहौल है. उन्हें सभी अपने प्रदेश से चुनाव लड़ाना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ से चुनाव लड़ते हैं, तो यह प्रदेश का सौभाग्य होगा.

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह को लोकसभा प्रत्याशी बनाने के लिए दो जिलों राजनांदगांव और कवर्धा से काफी दबाव है. कवर्धा के भाजपाई विधानसभा चुनाव में भी अभिषेक को उम्मीदवार बनाना चाहते थे. जबकि अब राजनांदगांव से अधिक दबाव है. भाजपा चुनाव समिति की बैठक में राजनांदगांव लोकसभा के प्रत्याशी चयन को लेकर लगभग आधे घंटे तक चर्चा हुई.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बैठक के बाद कहा कि राजनांदगांव से अभिषेक सिंह का नाम पैनल में शामिल किया गया है. अंतिम फैसला केंद्रीय चुनाव समिति करेगी. बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह से कवर्धा और राजनांदगांव के पदाधिकारियों ने दुर्ग में हुए लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में अभिषेक सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा था. उस समय राजनाथ ने आश्वासन दिया था कि प्रदेश चुनाव समिति अगर उनका नाम पैनल में शामिल करती है, तो केंद्रीय चुनाव समिति विचार करेगी.

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के अनुसार, एक-एक लोकसभा के दावेदारों पर विचार-विमर्श किया गया. इसमें राजनांदगांव और कवर्धा जिला कमेटी की ओर से अभिषेक सिंह का नाम भेजा गया था. कवर्धा के भाजपा पदाधिकारियों के अनुसार, अब तक लोकसभा में राजनांदगांव के उम्मीदवार को ही पार्टी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाती रही है. इस बार कवर्धा के स्थानीय नेता को उम्मीदवार बनाया जाए, इस आधार पर कवर्धा जिला कमेटी की ओर से अभिषेक सिंह का नाम प्रदेश चुनाव समिति को भेजा गया. पार्टी सूत्रों के अनुसार, अभिषेक सिंह के नाम पर चुनाव समिति के सदस्यों के बीच लगभग सहमति बन गई है.

Tags: , , , , , , ,