मोदी के हाथ भाजपा प्रचार समिति की कमान

Sunday, June 9, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

पणजी | विशेष संवाददाता: भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की नाराज़गी की परवाह न करते हुए नरेंद्र मोदी को 2014 लोकसभा चुनावों की कमान सौंप दी है. रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मोदी को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाने की औपचारिक घोषणा की गई. घोषणा करने के बाद पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी से पार्टी को भारी उम्मीदें हैं और यह फैसला सबकी सहमति से लिया गया है.

प्रचार समिति अध्यक्ष बनने के बाद मोदी ने इस बात की खुशी व्यक्त की है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन पर विश्वास जताया है. ट्विटर पर मोदी ने लिखा है कि उनकी बात आडवाणी से हुई है जिन्होंने उन्हें आशीर्वाद दिया है. मोदी ने कहा कि उनका आशीर्वाद पाकर वे कृतज्ञ हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले आडवाणी ने खराब तबीयत का हवाला देकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दूरी बनाए रखी थी. आडवाणी ने मोदी को प्रचार समिति का संयोजक बनाने के लिए तो सहमत थे लेकिन उसका अध्यक्ष बनाने को राज़ी नहीं थे. ऐसे में दोनों नेताओं के बीच की आंतरिक कलह पार्टी के लिए मुश्किल बनती जा रही थी.

आखिरकार रविवार को दो दिन के मंथन के बाद संघ, विहिप और पार्टी के अधिकांश नेताओं की पहली पसंद माने जाने वाले मोदी को पार्टी ने यह बड़ी जिम्मेदारी सौंप ही दी है. ऐसे में अब माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही मोदी को प्रधानमंत्री पद का आधिकारिक उम्मीदवार भी घोषित कर सकती है.

Tags: , , , , , ,